Friday, October 22, 2021

 

 

 

मस्जिद को लेकर देवबंदी और बरेलवी आपस में भिड़े

- Advertisement -
- Advertisement -

मुरादाबाद। देवबंदी और बरेलवी के बीच मस्जिद को लेकर लंबे समय से चले आ रहा विवाद सोमवार को फिर गर्मा गया। सिआसत हिंदी के अनुसार कोर्ट में लंबित होने के बावजूद मस्जिद को लेकर फिर से देवबंदी और बरेलवी आपस में भिड़ गए। बता दें कि इससे पहले भी कई बार कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में तनातनी हो चुकी है। सोमवार को फिर से कब्जे को लेकर भारी विवाद हुआ। जिसके बाद पुलिस को हल्के पुलिस बल का भी प्रयोग करना पड़ा। फिलहाल पुलिस ने मस्जिद में ताला लगा दिया है। साथ ही विवाद को देखते हुए फोर्स भी तैनात कर दी गई है।

muslims_protest1

उल्लेखनीय है कि नखासा थाना क्षेत्र के मोहल्ला ख्वास खां सराय में नशीला वाली मस्जिद को लेकर देवबंदी और बरेलवी के बीच लंबे समय से कब्जे के लिए विवाद चला आ रहा है। सोमवार को यह मामला उस समय फिर से गर्मा गया जब एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर पथराव और फायरिंग करने का आरोप लगाया। कुछ लोगों के मस्जिद के अंदर होने पर दूसरे पक्ष के लोगों ने उन्हें निकालने के लिए पुलिस से कहा जिसको लेकर जमकर नोकझोंक हुई।

मौके पर पहुंचे एसएचओ इंद्रेश सिंह चाहर ने मामले को संभालने की काफी कोशिश की, लेकिन बात नहीं बन सकी। इसके बाद में सूचना मिलते ही एएसपी कमलेश दीक्षित व एसडीएम जेबी सिंह पुलिस व पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठी फटकारी और हंगामा कर लोगों को खदेड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles