Saturday, December 4, 2021

गाय को घोषित किया जाए राष्ट्रीय पशु ताकि किसी को न हो तकलीफ: उमर अहमद इल्यासी

- Advertisement -

गुजरात यूनिवर्सिटी में आयोजित ‘षष्टिपूर्ति महोत्सव’ समारोह को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन ‘एआईआईओ’ के प्रमुख उमर अहमद इल्यासी ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की.

बुधवार को यूनिवर्सिटी कन्वेन्शन हॉल में उन्होने कहा, हिंदुओं में पवित्र माने जानेवाली गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए. ध्यान रहे इल्यासी को संघ परिवार का नजदीकी माना जाता है.

इस दौरान उन्होंने एक किस्सा भी सुनाया. उन्होने कहा, 2 साल पहले एक जैन परिवार और एक मुस्लिम परिवार पड़ोसी थे. बकर ईद (बकरीद) के मौके पर जैन परिवार 10 दिन के लिए घर छोड़ देते थे क्योंकि मुस्लिम परिवार उस दिन बकरे की कुर्बानी देता था.

उन्होंने कहा जब मुझे इस बारे में पता चला तो मैंने मुस्लिम परिवार से कहा कि मानव धर्म हमें कहता है कि हमारे धार्मिक व्यवहारों से हमारे पड़ोसी को तकलीफ नहीं होनी चाहिए. उसके बाद मुस्लिम परिवार ने बाहर जाकर कुर्बानी देना शुरू कर दिया, ताकि जैन परिवार की भावनाएं आहत ना हों.

गौरतलब रहे कि इससे पहले उन्होंने देश भर में गायों को काटने वाले स्लॉटर हाउस को बंद करने की मांग की थी. साथ ही उन्होंने इसके लिए अभियान भी चलाया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles