भारत-पाक अटारी सीमा पर रविवार को स्थानीय निकाय मंत्री पंजाब अनिल जोशी द्वारा देश का सबसे ऊंचा तिरंगा झंडा लहराया गया. ये तिरंगा 120 लंबा और 80 फुट चौड़ा है. झंडे के पोल का वजन 55 टन है और इसके निर्माण पर 3.50 करोड़ रुपए का खर्च आया है. अतिरंगा लगाने वाली कंपनी का दावा कि यह लाहौर से भी दिखाई देगा.

इस मौके मंत्री अनिल जोशी ने इस तिरंगे के बारे जानकारी देते हुए कहा कि अटारी बॉर्डर पर देश का सबसे ऊंचा 110 मीटर का तिरंगा लहराया गया है, जो कि देश वासिओं और जवानों के जज्बे को दोगुना करेगा. हालांकि पाकिस्तान ने अटारी बॉर्डर के नजदीक फहराए गए इस तिरंगे पर ऐतराज जताया हैं.

पाकिस्तानी रेंजर्स ने बोर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) को अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए  इसे अंतरराष्ट्रीय संधियों का उल्लंघन बताया. पाकिस्तानी अधिकारियों को डर है कि भारत ने झंडे के पोल पर कैमरा लगाए होंगे और इसका इस्तेमाल पाकिस्तानी सरजमीं की जासूसी करने के लिए कर सकता है.

इस मौके बीएसएफ के आईजी मुकुल गोयल ने इस तिरंगे बारे जानकारी देते हुए कहा कि हमारे लिए बहुत गर्व की बात है और इस तिरंगे को देख यहां पर रोजाना हजारों की संख्या में आने वाले पर्यटकों और देशवासियों और जवानों में जज्बा पैदा करेगा और बीएसएफ के सहयोग से यह तिरंगा लहराया गया है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?