छत्तीसगढ़ में बीजेपी मंत्री ने फहराया उल्टा तिरंगा, कांग्रेस बोली – मन में तिरंगे को लेकर घृणा अभी तक बाकी

7:15 pm Published by:-Hindi News
bijapur independence day

72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में झंडारोहण के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने तिरंगा फहराने के दौरान तिरंगे को नीचे गिरा दिया। जिसके बाद से ही बीजेपी विपक्ष के निशाने पर है। अब इस तरह तिरंगे के अपमान का एक और मामला सामने आया है।

छत्तीसगढ़ के वन मंत्री महेश गागड़ा ने अपने विधानसभा क्षेत्र बीजापुर में बुधवार को ध्वजारोहण के दौरान उल्ट तिरंगा झंडा फहरा दिया। जिसकी तस्वीर सामने आने के बाद कांग्रेस ने वन मंत्री के खिलाफ राष्ट्रदोह का मामला दर्ज करने की मांग की है।

वहीं कांग्रेस नेता भूपेश भघेल ने ट्वीट कर कहा, भाजपा की पितृ संस्था आरएसएस तिरंगे के विरोध में थी और ऐसा लगता है कि उनके मन में तिरंगे को लेकर घृणा अभी तक बाकी है। आजादी के दिन के नेता एवं वन मंत्री महेश गागड़ा ने बीजापुर में उल्टा तिरंगा फहराकर जो तिरंगे का अपमान किया है उसके लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के तिरंगा गिराने के मामले में कांग्रेस ने कहा कि जो देश का झंडा नहीं संभाल सकते, वो देश क्या संभालेंगे?कांग्रेस ने कहा कि 50 साल से ज्यादा देश के तिरंगे का तिरस्कार करने वालों ने अगर ये नहीं किया होता तो शायद आज तिरंगे का ऐसा अपमान न होता। दूसरों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने वालों को राष्ट्रगान का तौर-तरीका तक पता नहीं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें