गुरुग्राम में फिर से नमाज को लेकर तनाव, लाउड स्पीकर पर अज़ान देने से हुआ विवाद

11:39 am Published by:-Hindi News
gurugram namaz 620x400

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक बार फिर से नमाज को लेकर तनाव है। लाउड स्पीकर पर अज़ान देने को लेकर हिन्दू संगठनों ने हंगामा किया हुआ है।

पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुग्राम के शीतला कॉलोनी के एक घर को मस्जिद के तौर पर इस्तेमाल करते हुए नमाज पढ़ने और लाउडस्पीकर पर अजान देने का मामला सामने आया है। हिन्दू संगठनों का आरोप है कि घर को मस्जिद के तौैर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। घर पर ही लाउडस्पीकर पर अजान दिया जाता है।

इस बात को लेकर हिन्दू संगठनों ने बुधवार की रात सेक्टर पांच थाना प्रभारी से इसकी शिकायत की और इस पर फौरन रोक लगाने की मांग की। हिन्दू संगठनों के विरोध को देखते हुए मुस्लिम समुदायों ने भी मंडलायुक्त से मुलाकात की है और अपनी बात रखी है।

namaz 1 march 1

संगठन पदाधिकारियों के अनुसार, थाना प्रभारी ने शिकायत मिलते ही मुस्लिम समुदाय को तुरंत प्रभाव से माइक बंद करने को कह दिया। वहीं बृहस्पतिवार को मुस्लिम एकता मंच के पदाधिकारियों ने मंडलायुक्त डी. सुरेश से मुलाकात की। मंडलायुक्त ने बताया कि मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए जिला उपायुक्त को निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले खुले में नमाज पढ़ने को लेकर भी जमकर बवाल हुआ था। कथित तौर पर हिन्दू संगठनों ने नामजियों के साथ बदसलूकी की थी।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें