दिल्ली में चुनाव से पहले सड़कों पर गोमांस, सांप्रदायिक उन्माद भड़काने की साजिश

11:10 am Published by:-Hindi News
cow 644x362

दिल्ली में मतदान से चार दिन पहले पूर्वी दिल्ली के त्रिलोक पुरी इलाकों में कथित गोवंश के अवशेष मिलने से माहौल तनावपूर्ण हो गया। इससे कोटला गांव, कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी समेत आसपास के इलाकों में तनाव का माहौल बन गया। इसके बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारियों समेत पुलिस बल पहुंचा।

छानबीन के बाद अवशेष को पोस्टमार्टम के लिए पशु अस्पताल भेजा गया। इसकी सूचना से कोटला गांव, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और खिचड़ीपुर समेत अन्य इलाकों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। यहां एहतियातन पुलिस बल तैनात किया गया है। जिला पुलिस उपायुक्त जसमीत सिंह ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ पांडव नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, बुधवार सुबह संजय झील पर टहलने गए लोगों ने सुनसान स्थान पर गोवंश के अवशेष पड़े देखे। सुबह करीब 6 बजे एक शख्स ने सूचना पुलिस को दी। जिला पुलिस उपायुक्त और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहुंच गए। धीरे-धीरे पूरे इलाके में यह बात फैल गई। घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। हालांकि, लोगों ने समझदारी से काम लेते हुए विवाद को बढ़ावा नहीं दिया।

पुलिस ने एमसीडी के ट्रक बुलाकर अवशेष पशु अस्पताल भेजे। दिल्ली पुलिस आयुक्त ने मामले में रिपोर्ट तलब की। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि गाय कोटला गांव में ही रहने वाले एक शख्स की थीं। वह दूध निकालकर उन्हें छोड़ देता था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को किसी भी अफवाह से बचने की सलाह दी है।

पुलिस को आशंका है कि लोकसभा चुनाव से पहले तनाव फैलाने की आशंका के मद्देनजर यह काम किया गया है। मामले में सुराग जुटाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें