केरल: मंदिर में होगी इफ्तार की दावत, 700 से ज्यादा मुस्लिम रोजेदार लेंगे हिस्सा

7:10 pm Published by:-Hindi News
shree narasimhamoorthy temple 644x362

मलप्पुरम: केरल के मलप्पुरम जिले में हिंदुओं ने भाई-चारे की शानदार मिसाल पेश की है.  यहाँ एक विष्णु मंदिर ने रमजान के पाक महीने में मुस्लिमों के लिए इफ्तार का आयोजन करने का फैसला किया है.

पुन्नाथाला के श्री नरसिंहमूर्ति मंदिर में गुरुवार को प्रतिष्ठा दिनम (मूर्ति अभिषेक दिवस) मनाया जाएगा. इस मौके पर मंदिर की प्रबंधन समिति ने हर साल की तरह इस साल भी 700 मुस्लिमों के लिए इफ्तार के आयोजन का फैसला किया है.

इस मौके पर मंदिर की प्रबंधन समिति ने लगभग 700 मुस्लिमों के लिए वेज बिरयानी, स्नैक्स, फल, जूस के अलावा रमजान की स्पेशल ड्रिंक्स की व्यवस्था की है. बता दें कि यह मंदिर मुस्लिम बहुल इलाके में है, जिसके मरम्मर के लिए खुद मुस्लिम समाज के लोगों ने चंदा इकट्ठा किया था.

मंदिर की मैनेजमेंट कमिटी के सेक्रटरी मोहनन नायर ने कहा कि शांति और सद्भाव का संदेश देने के लिए इफ्तार पार्टी आयोजित की जा रही है. उन्होंने कहा कि हर साल मंदिर के प्रमुख कार्यक्रमों में यह भी शामिल है.

उन्होंने कहा, ‘यह आयोजन मुस्लिम बाहुल्य गांव के सभी स्थानीय निवासियों के सपॉर्ट से आयोजित किया जा रहा है. किसी की जाति, धर्म या राजनीति को बिना देखे समिति ने सभी को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया है और हम उम्मीद करते हैं कि 700 से ज्यादा लोग इसमें हिस्सा लेंगे.’

मोहनन ने बताया कि इस इलाकें में रहने वाले सभी समुदाय के लोगों को अपने धर्म का पालन करने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि इसका मतबल ये नहीं है कि आप दूसरे धर्म के लोगों से दूरी बनाए रखो. मोहनन ने कहा कि जब मंदिर के मरम्मत का कार्य चल रहा था तब मुस्लिम समुदाय ने चंदा इकट्ठा किए थे. साथ में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने श्रमदान भी किया था.

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें