Sunday, November 28, 2021

तेलंगाना सीएम की 66 करोड़ रुपए की ‘इफ्तार पार्टी’ आई विवादों में

- Advertisement -

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) की और से सालना आयोजित होने वाली इफ्तार पार्टी इस बार विवादों मे आ गई है। शुक्रवार शाम को हैदराबाद में दी जाने वाली इस इफ्तार पार्टी मे मुख्यमंत्री, कैबिनेट के सदस्यों सहित शहर के जाने-माने लोग हिस्सा लेंगे।

इसी बीच हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर इस ‘दावत-ए-इफ्तार’ पर रोक लगाने की मांग की गई है। चिका में आरोप लगाया गया है कि राज्य सरकार की ओर से तेलंगाना अल्पसंख्यक कल्याण योजनाओं का कीमती पैसा इफ्तार पार्टी के नाम पर पानी की तरह बहा कर दुरुपयोग किया जा रहा है।

हैदराबाद में इफ्तार पार्टी के मुख्य आयोजन के अलावा ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के तहत आने वाली 400 मस्जिदों और राज्य के अन्य जिलों की 400 मस्जिदों में इफ्तार के अलावा रमजान गिफ्ट के तौर पर कपड़े भी बांटे जाएंगे. इस सब के लिए तेलंगाना सरकार की ओर से 66 करोड़ रुपए आवंटित किए जाने का दावा किया जा रहा है।

बता दें कि मुख्यमंत्री केसीआर के पास ही 2014 से ही अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की भी जिम्मेदारी है. ‘मजसिल बचाओ तहरीक’ के नेता अमजदुल्ला खान ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि  सरकारी अधिकारी रमजान गिफ्ट के नाम पर भ्रष्टाचार में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने जितना एलान किया था उसमें से कितना पैसा वास्तव में मुस्लिम कल्याण पर और इफ्तार गिफ्ट पर खर्च किया गया। इधर याचिकाकर्ता के वकील समीर अहमद ने बताया है कि हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मंगलवार को पीआईएल आने पर सुनवाई करेंगे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles