Saturday, October 23, 2021

 

 

 

हिन्दू महासभा की धमकी – अगर टूटी गोडसे की मूर्ति, तो गांधी की भी नहीं बचेगी

- Advertisement -
- Advertisement -

godse

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हिंदू महासभा के ऑफिस में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति लगाने के खिलाफ कांग्रेस ने मौर्चा खोल दिया है. कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को मूर्ति हटाने के लिए अल्टीमेटम दिया हुआ है. जिसके बाद जिला प्रशासन ने महासभा के नेता जयवीर भारद्वाज को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

जिला प्रशासन की और से जारी नोटिस के बाद हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष कैलाश नारायण शर्मा ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि दि गोडसे की प्रतिमा को हटाया गया तो हम महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ेंगे. उन्होंने इस मामले में आत्मदाह की भी चेतावनी दी है.

कैलाश शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि गांधी अंग्रेजों के एजेंट थे, कैलाश ने कहा कि गांधी ने कहा था कि देश का बंटवारा उनकी लाश के ऊपर से होगा, लेकिन जब देश का बंटवारा हो गया और गांधी जिंदा रहे तो तब गोडसे ने उनकी हत्या की, क्योंकि गोडसे नहीं चाहते थे कि देश का बंटवारा किया जाये.

हालांकि उनके इस बयान को संगठन ने वापस ले लिया और कहा कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने अति उत्साह व उत्तेजना में यह बयान दे दिया था, वह अपना बयान वापस ले रहे हैं. महासभा ने स्पष्टीकरण जारी कर कहा कि यदि प्रशासन मंदिर हटाता है तो हिंदू महासभा न्यायालय जाएगी.

उल्लेखनीय है कि गोडसे की प्रतिमा स्थापित करने के विरोध में कांग्रेस ने शुक्रवार को पूरे मध्य प्रदेश में मौन प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांध कर महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने धरना दिया हुआ है.

https://youtu.be/u899SfokQR8

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles