Wednesday, December 1, 2021

पासपोर्ट विवाद: तनवी के लखनऊ में रहने का नहीं मिला सबूत

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हिन्दू-मुस्लिम दंपती मोहम्मद अनस सिद्दीकी और उनकी पत्नी तन्वी सेठ के पासपोर्ट मामले मे की गई एलआईयू जांच मे उनके लखनऊ में रहने से जुड़ा कोई दस्तावेज नहीं मिला है।

सोमवार दोपहर कैसरबाग स्थित तनवी के ससुराल पहुंची पुलिस व स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) को नियमानुसार तनवी के अर्जी में बताए पते पर एक साल से ज्यादा वक्त तक निवास होने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है।

हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार का कहना है कि जांच अभी पूरी नहीं हुई है। पुलिस ने तन्वी के मोबाइल की कॉल डिटेल के जरिए लोकेशन तलाशने का प्रयास भी किया है। बताया जा रहा है कि 14 जूने पहले तक तन्वी की लोकेशन नोएडा में देखी गई है।

तन्वी ने पासपोर्ट के आवेदन में जो ब्यौरा दिया है उसके मुताबिक वह गोंडा में जन्मी हैं और कैसरबाग में नाज सिनेमाहॉल के पास चिकवाली गली झाऊलाल बाजार में रहने वाले अनस से उन्होंने शादी की है। उन्होंने अपने आवेदन में नोएडा में रहने की बात भी लिखी है।

tannn1

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक गोंडा से जांच करा ली गई है। जल्द ही पुलिस की एक टीम नोएडा का पता सत्यापित करने के लिए वहां भेजी जाएगी। कैसरबाग स्थित ससुराल के पते पर उनके रहने की तस्दीक की जा रही है।

बता दें कि पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा ने पासपोर्ट रिन्यू कराने के बदले अनस को धर्मपरिवर्तन कर हिन्दू धर्म अपनाने को कहा था। इतना ही नहीं तनवी से सभी दस्तावेजों में अपना नाम बदलने का निर्देश दिया था। जब दोनों ने मना कर दिया तो विकास ने उनको अपमानित किया था।  मीडिया में रिपोर्ट आने के बाद अगले ही दिन उन्हें हाथों हाथ पासपोर्ट मिल गया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles