tabbasum

Updated News 2:30 PM
कर्णाटक चुनावों के बाद अब उप-चुनावों से भी भाजपा के लिए बुरी खबर आ रही है. उत्तर प्रदेश के कैराना जिसे एक समय में ‘हिन्दू पलायन’ के रूप में काफी चर्चाएँ मिली थी. वहां से भाजपा के सीट हारने की ख़बरें आ रही है. अपने विरोधी भाजपा कैंडिडेट को लगभग 55 हजार वोट से मात देते हुए आरएलडी की तब्बसुम बेगम(हसन) ने कैराना की सीट पर कब्ज़ा जमा लिया है.

लोकसभा की चार और विधानसभा की 10 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। हालांकि अबतक कई विधानसभा सीटों और लोकसभा सीटों पर परिणाम सामने आ चुके हैं। उपचुनाव के नतीजों को साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर काफी अहम माने जा रहे हैं। यह भाजपा और महागठंबधन के लिए अग्निपरीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि इन उपचुनावों के परिणाम भविष्य के नतीजे तय करेंगे।

बता दें कि जिन चार लोकसभा सीटों पर मतगणना हो रही है, उनमें उत्तर प्रदेश की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया व पालघर और नागालैंड की एक सीट शामिल है। जहां कैराना लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव को काफी अहम माना जा रहा था। हालांकि यहां विपक्षी एकता की बदौतल आरजेडी उम्मीदवार को भारी बढ़त मिली है। बता दें कि भाजपा को हराने के लिए यहां सभी प्रमुख विपक्षी दल एक-दूसरे के साथ आ गए थे। सीधे कहा जाए तो कैराना में प्रमुख मुकाबला भाजपा और महागठबंधन के बीच है।

Outdated

कई राज्यों के उपचुनाव परिणाम आज, कैराना समेत लोस की चार और विस की 10 सीटों के आएंगे नतीजे
यह भी पढ़ें
किस सीट पर किसकी जीत

– पंजाब : शाहकोट विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा। कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी की जीत।
– केरल की चेंगन्नूर विधानसभा सीट पर सीपीआइ (एम) के सजी चेरियन की जीत। विरोधी को 20,956 वोटों से हराया।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?