गुजरात में स्वाइन फ्लू का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 242 तक पहुँच चुकी है.

इसी बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अब जाकर स्वाइन फ्लू के मरीजों की खबर ली है. उन्होंने आज चार प्रमुख शहरों के सिविल अस्पतालों का निरीक्षण किया. रूपाणी ने कहा कि इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए उन्होंने केंद्र से मेडिकल विशेषज्ञों की एक टीम राज्य में भेजने का आग्रह किया है.

रूपाणी ने बताया, स्वाइन फ्लू की वजह से 200 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं और इसके 2,100 पॉजिटिव मामले राज्य में अब तक दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 1,200 मामले वड़ोदरा, सूरत, अहमदाबाद और राजकोट के हैं.

शुक्रवार को स्वाइन फ्लू से राज्य में 10 लोगों की मौत हो गई और इसके साथ ही जनवरी से अब तक इस बीमारी से मरनेवालों की संख्या 242 पहुंच गई है. जनवरी से अब तक एन1एच1 वायरस से 2,272 मरीज संक्रमित होकर राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हो चुके हैं. उनमें से 857 का इलाज हो चुका है और 1,225 का अभी भी इलाज चल रहा है.

 राष्ट्रीय स्तर पर इस साल 13 अगस्त तक स्वाइन फ़्लू (C) के कुल 18855 मामले सामने आ चुके हैं. 2015 मॆं देश में स्वाइन फ्लू के कुल 42592 मरीज़ पाए गए थे.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?