Tuesday, January 25, 2022

उत्तर प्रदेश: हज हाउस को भगवा करने पर सचिव आरपी सिंह की गई कुर्सी

- Advertisement -

haj house

उत्तर प्रदेश हज समिति के कार्यालय की बाहरी दीवारों को भगवा करने पर घिरी योगी सरकार ने इस मामले में फजीहत से बचने के लिए समिति के सचिव को पद से हटा दिया है.

प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव मोनिका एस. गर्ग ने बताया कि हज समिति के सचिव आर. पी. सिंह को तात्कालिक प्रभाव से पद से हटा दिया गया है. पद पर स्थाई तैनाती होने तक इसका कार्यभार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक विनीत श्रीवास्तव को सौंपा गया है.

बताया जा रहा है ये कार्रवाई अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी के निर्देश पर हुई है. साथ ही प्रदेश के मुस्लिम वक्फ और हज राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ और हज को निर्देश दिए थे कि वह उत्तर प्रदेश हज कमिटी के सचिव से जानकारी लें कि आखिर उन्होंने कमेटी कार्यालय की चारदीवारी को केसरिया रंग में क्यों रंगवाया था.

मोनिका गर्ग ने दीवारों के भगवाकरण करने पर सफाई देते हुए कहा कि पुताई करने वाले ठेकेदार ने आदेशित रंग से इतर अलग गाढ़ा रंग इस्तेमाल किया. हम इसमें आवश्यक तब्दीली कर रहे हैं. साथ ही ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने के लिए कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि पांच जनवरी को राज्य हज समिति कार्यालय की बाहरी दीवार केसरिया रंग से रंगी पाई गई थी. कार्यालय के गेट के खम्बों को गहरे केसरिया रंग से और बाकी हिस्सों को हल्के भगवा रंग से रंगा गया था. पहले यह दीवार सफेद रंग की थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles