दानापुर-मुगलसराय रेलखंड के बक्सर के जासो गांव के समीप रेलवे ट्रैक हुए धमाके के मामले में पुलिस ने संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं. आरोपी ने धमाके की जिम्मेदारी को भी स्वीकार कर लिया हैं.

पटना रेल एसपी नवीन चन्द्र झा के निर्देशन में गठित स्पेशल टीम ने शुक्रवार को रोहतास जिले के सूर्यपुरा थाना अन्तर्गत अगेरर कला गांव में छापेमारी कर एक संदिग्ध मनोज कुमार सिंह को गिरफ्तार किया हैं. पुलिस उससे गोपनीय स्थान पर पूछताछ कर रही है.

पूछताछ में मनोज ने धमाकें में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. पटना रेल एसपी नवीन चन्द्र झा ने विस्फोट कांड में मनोज के पकड़े जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि वे खुद पकड़े गये संदिग्ध से पूछताछ करेंगे. पुलिस को ठोस साक्ष्य हाथ लगे हैं. पूछताछ के बाद ही विस्तृत जानकारी दी जायेगी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

क्या था मामला:

बीते छह फरवरी को बक्सर से पूरब नदांव रेलवे हॉल्ट के पास से जब अपर इंडिया एक्सप्रेस ट्रेन डाउनलाइन से गुजर रही थी तभी ट्रैक पर विस्फोट हुआ था. धमाका काफी जोरदार था. हालांकि, रेलवे ट्रैक को कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था. इसे लेकर बक्सर रेल थाना में अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कराया गया था. विस्फोटक पदार्थ के अवशेष में रेल पुलिस को एक अखबार का टुकड़ा मिला था. अखबार का टुकड़ा उत्तर प्रदेश का था। उसी अखबार को लपेटकर बम तैयार किया गया था.

घटना के बाद तत्कालीन रेल एसपी जितेंद्र मिश्रा के निर्देश पर दानापुर रेल डीएसपी के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया था. वहीं इस मामले में एसटीएफ और एसआईटी की टीम भी छापेमारी कर रही थी. तकनीकी सूत्र के आधार पर रेल एसपी नवीन चंद्र झा के निर्देशन में गठित टीम ने रोहतास से मनोज को धर दबोचा.

Loading...