Saturday, September 25, 2021

 

 

 

कोंकण में बाढ़ पीड़ितों की सुन्नी जमातुल उलेमा और रज़ा एकेडमी ने की मदद

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई: महाराष्ट्र के कोंकण इलाकों में भारी बारिश ने कहर बरपाया है, जिससे मानव जीवन और व्यवसाय अस्त-व्यस्त हो गए है। महाड और उसके आसपास के कई घरों में पानी भर गया है और कई लोगों की जान चली गई है। चिपलून को सबसे ज्यादा तबाही का सामना करना पड़ा है। दुकानों में रखा माल नष्ट हो गया है। जिससे लोगों के चेहरे से आर्थिक बर्बादी दिख रही हैं।

ऐसे में मुंबई के दो प्रसिद्ध और महान लोग आल इंडिया सुन्नी जमात-उल-उलेमा के प्रमुख हजरत मौलाना सैयद मोइनुद्दीन अशरफअशरफी अल-जिलानी और रजा एकेडमी के अध्यक्ष अलहाज सईद नूरी ने आगे आकर इन लोगों की मदद की और राहत सामग्री पहुंचाई। उन्होने बाढ़ पीड़ितों से कहा कि “चिंता न करें, हम आपकी मदद के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे।”

कोंकण इलाके में आल इंडिया सुन्नी जमात-उल-उलेमा और रजा एकेडमी ने आज हज़रत मौलाना सैयद मोहम्मद इब्राहिम मकबूली, दारुल उलूम इमाम अहमद रज़ा रत्नागिरी की देखरेख में बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री वितरित की। कोंकण इलाके में पीड़ितों की दुकानें बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुईं। दुकान में रखा सामान नष्ट हो गया और ऐसे में उन्हें आर्थिक सहायता भी दी गई।

इस दौरान मौलाना सैयद मोइन मियां ने महाराष्ट्र सरकार और प्रशासन से बाढ़ पीड़ितों को वित्तीय सहायता प्रदान करने की मांग की। ताकि वे अपने व्यापार को फिर से शुरू कर सकें। आल इंडिया सुन्नी जमात-उल-उलेमा और रजा एकेडमी के प्रतिनिधियों ने बाढ़ प्रभावित कोंकण इलाके का दौरा कर पीड़ितों के साथ बैठकें कीं।

नूरी साहब ने कहा कि कोंकण इलाका बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। मकान-दुकान नष्ट हो गए है। वाहनों को भी भरी नुकसान पहुंचा है। जनहानि भी हुई है। बाढ़ से प्रभावित इलाकों में रज़ा एकेडमी ने पूरी तरह से नजर बनाई हुई है। बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है।

बैठक में मौलाना खलील-उर-रहमान नूरी मौलाना अमानुल्लाह नूरी मौलाना मुहम्मद आरिफ कादरी मौलाना जफरुद्दीन रिजवी काजी अब्दुल रहीम मकबूली रत्नागिरी प्रतिनिधिमंडल में अकरम खान मुहम्मद रफीक उर्फ ​​माना भाई हसन रजा इरफान सर, अशफाक अहमद सिद्दीकी और अन्य लोग शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles