BHU में बवाल – छात्र को कैंपस में मारी गो’ली, साथियों ने की ट्रामा सेंटर में जमकर तोड़फोड़

bhu

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के छात्र की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार मारकर हत्या कर दी। हमले से छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल छात्र को उपचार के लिए नजदीकी अस्पातल ले जाया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

वारदात के बाद गुस्साए छात्रों ने ट्रॉमा सेंटर में तोड़फोड़ की जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। फिलहाल पुलिस इसे आपसी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई मानकर चल रही है, मामले में चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में एमसीए की पढ़ाई करने वाले गौरव बिड़ला छात्रावास के सामने खड़े होकर अपने दोस्तों से बात कर रहा था। इसी दौरान कुछ अज्ञात बदमाश उसे गोली मारकर फरार हो गए। हमले के बाद नाराज़ छात्रों ने जमकर नारेबाज़ी की। इसके बाद डीएम और एसएसपी बी मौके पर पहुंचे। पीड़ित छात्र के पिता इसी विश्वविद्यालय में ही काम करते हैं।

माना जा रहा है कि गौरव पर गोली चलाने वाले दो युवकों सहित इस हत्याकांड में कई और लोग भी शामिल हैं। देर रात तक बीएचयू की स्थिति तनावपूर्ण थी। जगह-जगह पर फोर्स और स्टूडेंट आमने-सामने थें। जिसके चलते छात्रों के गुस्से को देखते हुए मौके पर पुलिस के साथ ही पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स को बुला लिया गया था।

डीएम सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही कैंपस का माहौल बिगाड़ने वाले छात्रों को चिन्हित कर उन्हें विश्वविद्यालय से बर्खास्त करने के लिए पत्र भी लिखा जाएगा।

विज्ञापन