amm1

बीते दिनों अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के दौरे के दौरान हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी के खिलाफ AMU छात्रों की भूख हड़ताल जारी है.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और न्यायिक जांच की मांग को लेकर भूख हडताल पर बैठे छात्रों की हालत बिगड़ रही है. एएमयू जनसम्पर्क विभाग के इंचार्ज प्रो़ शाफे किदवई के अनुसार, 2 छात्र और दो छात्राओं की हालत भी बिगड़ चुकी है. ये पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल पर है.

किदवई ने आज बताया कि एएमयू की 16 सदस्यीय समन्वय समिति आंदोलनकारी छात्रों के सम्पर्क में है. उनके साथ बैठक करके आन्दोलन समाप्त कराने की राह निकालने का प्रयास किया जायेगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

amu students protest against members of saffron outfit who were trying to entre amu on 02 may 2018. photo @amujournal

उन्होने बताया कि भूख हडताल पर बैठी छात्रा आरफा तथा रीबा अली की हालत बिगड़ने पर उन्हें जे एन मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया गया था. धरने पर बैठे छात्रों का कहना है कि जिन्ना की तस्वीर उतारने एएमयू पहुंचे हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओ को तत्काल गिरफ्तार किया जाए. साथ ही अन्य मांगे भी पूरी होंगी तभी वह हड़ताल खत्म करेंगे.

बता दे कि पुलिस और प्रशासन ने एएमयू के 300 छात्रों के विरूद्व मामला दर्ज किया हुआ है. छात्र इन मामलों को वापस लेने की मांग कर रहे है.

Loading...