kan

उत्तर प्रदेश में कानपुर शहर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में बुधवार को दो समुदायों के बीच झड़प हो गयी। मामला बढ़ने की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर भारी फोर्स मौके पर पहुंच गयी। क्षेत्र में विवाद की स्थिति बनी हुई है।

यह घटना कल्याणपुर थाना क्षेत्र के सैय्यद नगर की है। यहां ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकालने को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ गए। मामला बढ़ता देख भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। घटना स्थल पर पहुंचे कल्याणपुर सीअो ने लोगों को समझाने व मामला शांत कराने का प्रयास किया।

जानकारी के अनुसार, जुलूस निकालने के लिए दूसरे रास्ते से अनुमति ली गई थी। सुबह 10 बजे जुलूस नए रास्ते से निकलने लगा तो स्थानीय लोगों ने आपत्ति की। आपत्ति करने पर जुलूस में शामिल लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया औरग ली के मुहाने पर मौजूद पुलिस पिकेट के साथ मारपीट की।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

eid1

बवाल की सूचना पर सीओ कल्याणपुर सर्किल के सभी थानों की फोर्स के साथ पहुंचे। भारी फोर्स की मौजूदगी में भी शामिल युवकों ने पुलिस और दूसरे पक्ष पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। हालात बिगड़ने लगी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ा।

कुछ ही देर में डीएम विजय विश्वास पंत, एसएसपी अनंतदेव, एसपी वेस्ट पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे। भारी फोर्स पहुंचने के बाद स्थिति काबू में आ पाई।

एसपी अनंत देव तिवारी ने बताया कि माहौल पूरी तरह से शांत है, जुलूस शांति पूर्वक निकल रहा है। रास्ते में कुछ अराजक तत्वों ने शांति व्यवस्था बिगाडऩे का प्रयास किया था, मौके पर मौजूद पुलिस बल ने उन्हें खदेड़ दिया। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, फोर्स मौजूद है।

Loading...