Saturday, December 4, 2021

मध्यप्रदेश: एसटीएफ ने किया दो मूर्ति तस्करों को गिरफ्तार, बीजेपी से हैं नजदीकी रिश्तें

- Advertisement -

bjj

भोपाल: मध्यप्रदेश के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए झांसी दतिया सीमा से बेशकीमती मूर्तियों और कलाकृतियों के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों के सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी से करीबी रिश्ते बताए जा रहे हैं.

एसटीएफ ने बताया कि गिरफ्तार किये गये तस्करों की पहचान प्रवीण अग्रवाल एवं राजेन्द्र राजपूत के रूप में की गई है. दोनों झाांसी के रहने वाले हैं और इन्हें कल झाांसी-दतिया सीमा स्थित चिरूला नाके पर झाांसी-ग्वालियर रोड पर गिरफ्तार किया गया है.

इन दोनों के पास से एक मूर्ति काले रंग की धातु की बनी भगवान पार्श्वनाथ ही पदू्मासन में बैठी स्थिति में है, इसका वजन 5 किलो से ज्यादा है. जबकि, दूसरी मूर्ति ग्रे कलर की धातु की बनी, खड़ी स्थ‍िति में है, जिस पर सफेद आंखें और त्रिपुंड बना हुआ है. यह चार हाथ वाली है.

एसटीएफ के अनुसार, आरोपी इन मूर्तियों को किसी अंर्ताष्ट्रीय तस्कर गिरोह को बेचने की फिराक में थे. एसटीएफ ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अग्रिम जांच शुरू कर दी है.

पूछताछ में एसटीएफ को मध्य प्रदेश, उार प्रदेश एवं अन्य प्रांतों में सक्रिय मूर्ति चोर गिरोहों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग हासिल होने की संभावना है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles