पश्चिम बंगाल में तोड़ी गई रबीन्द्रनाथ टैगोर की प्रतिमा, TMC का एक शख्स को पकड़ने का दावा

6:37 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली:  पश्चिम बंगाल में मूर्ति के साथ तोड़फोड़ क मामला सामने आया है. नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर की प्रतिमा के साथ कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़-फोड़ की. प्रतिमा तोड़े जाने के बाद से इलाके में माहौल तानवपूर्ण बना गया. पुलिस को मौके पर तैनात कर दिया गया है और मामले की तफ्तीश की जा रही है.

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक टीएमसी नेता निर्मल दत्ता ने बताया कि घटना को 3 लोगों ने अंजाम दिया। जिनमें से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि, दो भागने में कामयाब रहे। प्रतिमा तोड़ने के पीछे मकदस क्या है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

टीएमसी पार्षद ने आगे कहा कि पकड़े गए शख्स को पुलिस को सौंप दिया गया है. तस्वीर में रविंद्रनाथ टैगोर की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को साफतौर पर देखा जा सकता है. टैगोर की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को साफ तौर पर तस्वीर में देखा जा सकता है.

बता दें कि इससे पहले भी और भी हस्तियों की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आ चुके है. पिछले साल दिसंबर में आंध्रप्रदेश के पेडागंत्याणा में देश के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ती के साथ तोड़फोड़ की गयी थी. अप्रैल के महीने में मध्य प्रदेश के भिंड जिले के खेरिया गांव में अंबेडकर की मूर्ति को बदमाशों ने तोड़ दी थी.

मूर्ति तोड़ने का ये सिलसिला त्रिपुरा में रूसी क्रांति के महानायक व्लादिमीर लेनिन की प्रितमा को गिराने के साथ हुआ था. इसके बाद तमिलनाडु में भी समाज सुधारक रामासामी पेरियार की मूर्ति तोड़ दी गई. वहीं, पश्चिम बंगाल में जनसंघ के नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी की भी प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें