Wednesday, December 8, 2021

पश्चिम बंगाल: दंगाई नहीं चाहते शांति, अब मंदिर में की तोड़फोड़

- Advertisement -

कोलकाता: रामनवमी के मौके पर कथित तौर पर सुनियोजित तरीके से फैलाई गई राज्य भर में सांप्रदायिक हिंसा की आग ठंडी पड़ चुकी है. जो अब भी दंगाइयों को रास नहीं आ रही है.

दरअसल, हावड़ा में एक बार दिर से प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की घटना सामने आई है. कुछ अज्ञात असामाजिक तत्वों ने एक हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ की और देवी-देवताओं की तस्वीरों पर कीचड़ पोत दिया. घटना से इलाके में तनाव का माहौल है.

सूचना मिलते ही शिवपुर पुलिस थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और स्थिति को नियंत्रण में ले लिया. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है. इस बीच पुलिस ने स्थानीय लोगों से शांति की अपील की.

पुलिस के मुताबिक, उन्हें कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने कुछ असामाजिक तत्वों को भगवा झंडा फाड़ते  और मंदिर में लगे त्रिशूल को उखाड़कर नाले में फेंकते हुए देखा. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह बाहरी तत्वों का काम लग रहा है, जो इलाके में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ना चाहते हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि चूंकि उनके इलाके में वर्षों से कई समुदाय के लोग साथ-साथ शांतिपूर्वक रहते आए हैं, ऐसे में बाहर तत्व तनाव फैलाना चाहते हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles