keshari nath tripathi 620x400

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने शनिवार को दंगा प्रभावित आसनसोल और रानीगंज इलाकों का दौरा किया. हालांकि इस दौरान उन्होंने हिंसाग्रस्त मुस्लिम इलाकों से पूरी तरह से दुरी बनाकर रखी.

अपने साढ़े चार घंटे के इस दौरे में राज्यपाल केवल हिन्दू इलाकों में ही गए. संवेधानिक पद पर आसीन इस व्यक्ति के बारे में जब प्रशासन से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा राज्यपाल ने मुस्लिम बहुल इलाकों में जाने के लिए नहीं कहा. वहीँ जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इसका जवाब ही नहीं दिया.

बता दें कि रानीगंज में सोमवार को संघ से संबंधित लोगों द्वारा आयोजित रामनवमी के जुलूस में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान एक बम फटने से पुलिस उपायुक्त को अपना हाथ गंवाना पड़ा था. साथ ही इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस घटना में पुलिसकर्मी समेत कई अन्य लोगों को गंभीर चोटें आई थीं.

west bengal 2018032710190304 650x

वहीँ आसनसोल के अन्य हिस्सों में भी सांप्रदायिक तनाव फैल गया था, जिसके कारण प्रशासन को इलाके में निषेधाज्ञा लागू करने को मजबूर होना पड़ा और इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई.

इसी के साथ स्थानीय प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं को चार अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. प्रशासन ने राजनीतिक बैठकों पर भी रोक लगा रखी है.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें