lakh
में ट्रिपल तलाक बिल के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन

लखनऊ में रविवार को केंद्र सरकार के ट्रिपल तलाक बिल के खिलाफ हजारों मुस्लिम महिलाओं ने प्रदर्शन किया. आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से आयोजित इस प्रदर्शन में इमामबाड़े के पास टीले वाली मस्जिद पर सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं शामिल हुईं. आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के बैनर तले महिलाओं ने ऐलान किया कि बिल के खिलाफ वह सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ेंगीं.

उन्होंने कहा कि तीन तलाक बिल शरियत के खिलाफ है. इसे लागू नहीं किया जाना चाहिए.  इस प्रदर्शन में मौलाना सईदुररहमान आज़मी नदवी, मौलाना अब्दुल अलीम फ़ारूक़ी, मौलाना अब्दुल अली फ़ारूक़ी, मौलाना फज़ले मन्नान वाइज़ी, मौलाना इक़बाल क़ादरी, मौलाना जहांगीर आलम कासमी, मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली, मौलाना अब्दुल वली फ़ारूक़ी और ज़फरयाब जिलानी भी शिरकत कर रहे हैं.

कानपुर में ट्रिपल तलाक बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरीं बुर्कानशीन महिलाएं

कानपुर में भी रविवार को हजारों की तादाद में मुस्लिम बुर्कापोश महिलाओं ने खामोश रैली निकाली. रैली यमीमखाने चौराहे से निकली जो शहर के कई इलाकों से होत हुए हलीम इंटर कॉलेज पहुंची. बुर्कानशीन हाथों में तख्तियां लिए हुए थीं और ट्रिपल तलाक बिल को संसद से वापस लिए जाने की मांग कर रही थीं. ये रैली जमाअते इस्लामी की महिला विंग की और से निकाली गई. जमाअते इस्लामी की महिला विंग की सदस्य परवाना ने कहा कि उन्हें शरीयत में हस्तक्षेप कुबूल नहीं है. शरीयत इस्लामी ही हमारी जिंदगी है. मुस्लिम पर्सनल लॉ में हस्तक्षेप न किया जाए.

जमाअत के मीडिया प्रभारी मोहम्मद अशफाक ने बताया कि आगे भी विरोध जारी रहेगा. लाखों महिलाएं पर्सनल लॉ बोर्ड की मुहिम में हस्ताक्षर कर यह कह चुकी हैं कि उन्हें शरीयत कानून में किसी भी तरह का हस्तक्षेप मंजूर नहीं है. इसके बाद भी राजनीतिक कारणों से कानून बनाया जा रहा है. शरीयत पर किसी तरह का हस्ताक्षेप बरदाश्त नहीं होगा. संविधान हर धर्म को अपनाने और गुजारने का सिफारिश करता है.

बता दें कि मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक बिल को लोकसभा में पारित कर दिया गया है. इस बिल में ट्रिपल तलाक को आपराधिक घोषित किया गया है. हालांकि ये बिल राज्यसभा में पारित होना बाकी है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?