Sunday, December 5, 2021

उन्नाव रेप केस: बीजेपी MLA का बढ़ाई रिमांड, छिनी गई वाई श्रेणी सुरक्षा

- Advertisement -

उन्नाव रेप केस मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर रिमांड 7 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. शुक्रवार उन्नाव कोर्ट ने 27 अप्रैल तक रिमांड अवधि को बढ़ा दिया है. इसी के साथ अब सरकार ने सेंगर की वाई श्रेणी सुरक्षा वापस ले ली है.

मालूम हो कि सपा सरकार में कुलदीप सिंह सेंगर को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी. इसमें एक एचसीपी व तीन सिपाही उनके आवास और तीन सिपाही अंगरक्षक के रूप में तैनात किए गए थे. उन्नाव पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक गोरखनाथ सिंह ने बताया कि शासन से आदेश के बाद विधायक की वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ले गई है.

बता दें रेप केस में विधायक सीबीआई की रिमांड पर है और सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है. विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ दर्ज एफआईआर में आईपीसी की धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दवाब डालना), 376 (बलात्‍कार), 506(धमकाना) और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है.

सीजेएम सुनील कुमार ने शुक्रवार को  सुनवाई के बाद विधायक को 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया. सीबीआई ने 14 दिन की रिमांड की मांग की थी. कोर्ट ने सीबीआई से विधायक को 21 अप्रैल सुबह 10 बजे दोबारा पेश करने के लिए कहा है.

इसी बीच इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. इस पर न्यायाधीश एसए बोवडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने शुक्रवार को सुनवाई की. हालांकि पीठ ने याचिका को खारिज कर दिया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles