hath

उत्तर प्रदेश में हाथरस के गांव लाढ़पुर में तिराहे पर लगी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दी गई है प्रदेश में पिछले 24 घंटे में यह तीसरी घटना है. जिसमे अंबेडकर की प्रतिमा को नुकसान पहुँचाया गया है.

मूर्ति तोड़े जाने के बाद हाथरस में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. प्रशासन की टीम ग्रामीणों को समझाने में लगी है.

एसपी सुशील घुले का कहना है कि घटना को अंजाम देने वालों की तलाश की जा रही है. वहीं आंबेडकर पार्क में नई प्रतिमा रखवाने की तैयारी की जा रही है. घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

इससे पहले शुक्रवार रात इलाहाबाद में झूसी के त्रिवेणीपुरम में डॉ. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को अराजक तत्वों ने तोड़ दिया था. वहीं सिद्धार्थनगर में भी अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई. इन तीनों घटनाओ से पहले आजमगढ़, मेरठ, एटा में आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने के मामले सामने आ चुके है.

ambb

इन घटनाओं को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि योगी सरकार को इस प्रकार के जातिवादी मामलों में अपनी असंवेदनशीलता को त्याग कर कानून का कड़ाई से पालन करते हुए दोषी असामाजिक तत्वों के खिलाफ ऐसी सख्त कार्रवाई करनी चाहिए कि इन दुखद घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.

उन्होंने कहा, समाज में जातिवादी हिंसा, तनाव, विद्वेष व टकराव आदि पैदा करने वाली इस प्रकार की घटनाओं के मामले में सरकार की कानूनी सख्ती नहीं होने के कारण ही ऐसी अप्रिय घटनाओं से प्रदेश व यहां की सरकार काफी ज्यादा कलंकित हो रही है. इन मामलों में सरकार द्वारा केवल नई मूर्ति की स्थापना करने से ही समस्या का समाधान पूरे तौर से होने वाला नहीं है, बल्कि इसके लिए कानून का सख्ती से अनुपालन करना बहुत जरूरी है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें