Saturday, December 4, 2021

बदायूं में तोड़ी गई आंबेडकर की प्रतिमा, तनाव के चलते पुलिस बल तैनात

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने का सिलसिला नहीं रुक रहा है. अब बदायूं में आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने का मामला सामने आया है. प्रदेश में इस तरह के 9 मामले सामने आ चुके है.

दुगरैया पार्क पर स्थापित आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़े जाने से इलाके में तनाव पसरा हुआ है. जिसके चलते भारी पुलिस बल तैनात कर सीओ ने दूसरे प्रतिमा लगवाने की बात कही है.

स्थानीय  एसपी सिटी कमल किशोर ने बताया कि कुंवरगांव क्षेत्र के दुगरैया गांव में किसी असमाजिक तत्व ने माहौल खराब करने की मंशा के चलते प्रतिमा को तोड़ दिया है. इस मामले में अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ambb

वहीं दूसरी और ग्रामीणों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े हुए है. बता दें कि इससे पहले 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान बुलंदशहर के गांव जाड़ौल में अराजक तत्वों ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी थी.

इसके अलावा 8 मार्च को मेरठ के खुर्द गांव में 10 मार्च को आजमगढ़ जिले के राजापट्टी गांव में, 16 मार्च को उन्नाव के बांगरमऊ में, 19 मार्च को आजमगढ़ में, 31 मार्च को इलाहाबाद के त्रिवेणीपुरम में, इसके अलावा सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज के गौहनिया गांव में आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles