Sunday, May 22, 2022

अब इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा

- Advertisement -

पीएम मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह की सख्त चेतावनी के बाद भी मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस बार उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर जिले में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है.

झूंसी में त्रिवेणीपुरम के पास शुक्रवार की रात शरारती तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. शनिवार तड़के जब लोगों ने टूटी हुई मूर्ति को देखा तो हंगामा करने लगे.

अराजक तत्वों की गिरफ्तारी और प्रशासन द्वारा तत्काल मूर्ति लगवाने को लेकर भारी संख्या में बहुजनों से इकट्ठा होने की अपील की गई है. घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

बता दें कि इससे पहले यूपी के एटा के थाना जलेसर कस्बे में अंबेडकर प्रतिमा को अराजक तत्वों ने तोड़ दिया था. इसके बाद प्रतिमा टूटी हुई देखकर जाटव समाज के लोग भड़क उठे. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. लोगों को समझाकर हालात काबू में किए.

वहीँ आजमगढ़ में भी संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति को निशाना बनाया गया था. जिले के थाना अहरौला के गांव राजापट्टी में लगी बाबा साहब की प्रतिमा बीती रात तोड़ दी गई थी. ग्रामीणों ने सुबह जब मूर्ति टूटी हुई देखी तो वो आक्रोशित हो गए. इसके बाद घटना स्थल पर भारी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles