Thursday, December 9, 2021

उत्तर प्रदेश: इस्लाम धर्म अपनाने पर ब्राह्मण परिवार का किया जा रहा उत्पीड़न

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बबेरू कस्बे के एक हिंदू (ब्राह्मण) परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है. दरअसल, आठ साल पहले परिवार ने इस्लाम धर्म स्वीकार किया था. जिसके बाद से ही पुरे परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है.

बबेरू के उपजिलाधिकारी अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मूलरूप से पतवन गांव के घनश्याम शुक्ला ने 2011 में स्वेच्छा से इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया, इसके बाद उनकी पत्नी कालिन्द्री ने 2013 में धर्म परिवर्तन किया.

उपजिलाधिकारी ने बताया कि घनश्याम की शिकायत पर पुलिस बल के साथ रविवार को वह जांच के लिए उनके मोहल्ले पहुंचे थे. धर्म परिवर्तन की जानकारी होने पर अब पड़ोसी घनश्याम का उत्पीड़न कर रहे हैं.परिवार की सुरक्षा के लिए बबेरू पुलिस को सतर्क कर दिया गया है.

आईएएनएस की खबर के अनुसार घनश्याम बताते हैं कि शादी के बाद उसके परिवार (माता-पिता व भाई) ने उसे घर से निकाल दिया था. वह मानसिक रूप से बीमार रहने लगा. किसी ने हरदौली ‘चापे शाह बाबा’ की मजार जाने की सलाह दी. जब मजार पहुंचा तो साक्षात चापे शाह बाबा का दीदार हुआ और उनके हुक्म पर उसने इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया.

घनश्याम ने बताया, “धर्म परिवर्तन की सूचना किसी भी पड़ोसी तक को नहीं दी थी. 2013 में पत्नी कालिन्द्री ने भी इस्लाम स्वीकार कर लिया. अब पड़ोसियों को धर्म परिवर्तन की जानकारी हो गई है तो वे हमारा उत्पीड़न कर रहे हैं.”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles