Monday, November 29, 2021

बागपत: ऑक्सीजन नहीं मिलने से जिला अस्पताल में महिला की मौत

- Advertisement -

बागपत के जिला अस्पताल में अस्थमा की एक मरीज की ऑक्सीजन न मिलने से मौत का मामला सामने आया है. ऑक्सीजन के आभाव में भर्ती महिला की तड़पकर मौत हो गई.

जिला अस्पताल में मंगलवार को शबगा गांव निवासी बाला देवी पत्नी ब्रहम सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई. महिला को सांस संबंधी बीमारी थी. महिला की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर ऑक्सीजन न देने एवं इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया.

मृतका के बेटे प्रदीप ने बताया कि सोमवार रात करीब 11 बजे उनकी मां को सांस लेने में ज्यादा दिक्कत होने लगी. उनके बोलने पर स्वास्थ्यकर्मी ने उन्हें ऑक्सीजन लगा दी थी. इससे उनकी हालत में सुधार हो गया था. देर रात दोबारा तबीयत खराब हो गई थी. इसकी जानकारी डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों को दी गई, लेकिन कोई देखने तक नहीं आया.

प्रदीप ने बताया कि दो बार मरीज बेड से जमीन पर गिरी. उन्होंने खुद ही उसको बिस्तर पर लिटाया था. 12 घंटे में एक बार डॉक्टर ने चेकअप किया. कहने के बावजूद ऑक्सीजन नहीं दी गई. कहा कि यदि ऑक्सीजन मिल जाती तो उनकी जान बच जाती.

महिला को खून की कमी के चलते रक्त चढ़ाया गया था, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ था. चिकित्सक उसे हायर सेंटर रेफर कर रहे थे, लेकिन उसके परिजनों ने मना कर दिया था. उपचार के दौरान महिला की मौत हुई है. इसमें न किसी चिकित्सक की लापरवाही रही है और न ही अन्य कर्मचारी की। जिला अस्पताल में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है. आरोप निराधार हैं.

– डा. सुषमा चंद्रा, सीएमओ

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles