उन्नाव रेप केस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बीजेपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि आरोपी की हिरासत काफी नहीं है उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. बता दें कि सेंगर को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हिरासत में लिया हुआ है.

गुरुवार को हाईकोर्ट ने इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगा. इस मामले में विस्तार से सुनवाई के बाद अदालत ने कहा कि वह शुक्रवार को अपना आदेश सुनाएगी.

हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि सीबीआई 20 जून को दर्ज हुई एफआईआर व अन्य प्राथमिक रिपोर्ट की भी विवेचना करें. हाईकोर्ट ने जमानत पर छूटे आरोपियों की जमानत निरस्त करने का आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि सीबीआई द्वारा विवेचना अपने हाथ में लेने तक एसआईटी सभी आरोपियों की गिरफ्तारी करे.

kuldeep singh 620x400

बेंच ने पूछा सीबीआई ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार किया की नहीं. इस पर महाधिवक्ता ने कहा कि इस बारे में वह कोई बयान देने की स्थिति में नहीं हैं और पुलिस शिकायतकर्ता और गवाहों का बयान दर्ज करने के बाद कानून के अनुसार कार्रवाई करेगी. सेंगर भी बलात्कार के मामले में आरोपी हैं.​

आपको बता दें कि सीबीआई ने आज सुबह ही कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में लिया है और तब से उनसे पूछताछ की जा रही है. माना जा रहा था कि सीबीआई अगर उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं हुई तो गिरफ्तार किया जा सकता है लेकिन अब जब हाईकोर्ट ने ही गिरफ्तारी का आदेश दे दिया है तो विधायक जी का जेल जाना तय हो गया है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?