periyatr 1521123154

त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद रुसी क्रांतिकारी लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने का जो सिलसिला शुरु हुआ. वह फिलहाल थम चूका है. लेकिन मूर्तियों के साथ अब भी छेड़छाड़ जारी है. अब तमिलनाडु में मूर्तियों को भगवा कपड़ा पहनाने का मामला सामने आया है.

मिलनाडु के नमक्कल में समाज सुधारक पेरियार सहित दो पूर्व सीएम सीएन अन्नादुरई और एमजी रामचंद्रन और मूर्तियों को भगवा कपड़ा पहनाने का मामला सामने आया है. तीनों मूर्तियां पास-पास हैं, तीनों मूर्तियों के गले में किसी ने भगवा रंग का कपड़ा बांध दिया.

इससे पहले उपद्रवियों ने असम के कोकराझार जिले में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया. अज्ञात लोगों ने जिले के रबिंद्र नगर इलाके में स्थित प्रतिमा को बुधवार (14 मार्च) को नुकसान पहुंचाया. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

बता दें कि त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति को ढहाने के बाद तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ईवी रामासामी पेरियार की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया, इसके बाद देशभर में इस तरह के मामले सामने आए.

कोलकाता में श्यामाप्रसाद मुखर्जी, केरल के कन्नूर में महात्मा गांधी, मेरठ में भीमराव अंबेडकर की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किए जाने का मामला सामने आया. यहाँ तक की जबलपुर में शरारती तत्वों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को लाल रंग से पोत दिया.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?