Thursday, December 9, 2021

सिलचर: मुस्लिम युवक से जबरन उतरवाई टोपी, मस्जिद में भी की तोड़फोड़

- Advertisement -

रामनवमी के बाद से ही देश के कई हिस्से सांप्रदायिक हिंसा में झुलस रहे है. ऐसे में अब असम में सांप्रदायिक ताकतें अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के लोगों को निशाना बना कर दंगे कराने पर तुली है.

सिलचर में सोमवार दोपहर अज्ञात बदमाशों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों पर हमला किया. इस दौरान उनकी जबरन टोपी उतरवाई गई और फिर उसे जला दिया गया. इतना ही नहीं स्थानीय मस्जिद में तोड़फोड़ भी की गई.

50 वर्षीय पीड़ित हेलाकांडि का रहने वाला है और शॉपिंग के लिए रंगगिरखारी गया था. वह बराक मार्केट में एक दुकान में प्रवेश कर रहा था था तभी दो युवक विपरीत दिशा से आए और उसका रास्ता रोक दिया. एक ने पीछे से धक्का दिया. दूसरे बदमाश ने मास्क पहना हुआ था, उसने पीछे से धारदार हथियार से वार किया. हमले में मुस्लिम व्यक्ति चोटिल हो गया.उसके बाएं कंधे में चोट लगी. पीडि़त के मुताबिक दोनों हमलावर 25 से 26 साल के थे.

इन घटनाओं के बाद इलाके में तनाव फैल गया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय को टारगेट कर सांप्रदायिकता तनाव उत्पन्न करने की कोशिश की जा रही है. दोनों घटनाओं के बाद अल्पसंख्यक समुदाय के लोग क्षेत्र में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.

इसके अलावा गणेशगुरी के पास रविवार रात अज्ञात बदमाशों के समूह ने कल्याणपुर मस्जिद में तोडफ़ोड़ की. घटना से इलाके में काफी तनाव है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles