Sunday, May 29, 2022

जम्‍मू-कश्‍मीर में तीन जगहों पर आतंकी हमले, SPO मुश्‍ताक शेख शहीद

- Advertisement -

दक्षिणी कश्मीर में गुरुवार शाम आतंकियों ने तीन अलग-अलग जगहों पर हमले किए. इन हमलों में एक जवान शहीद हो गया, जबकि जवान की पत्नी और एक नागरिक घायल हो गए.

आतंकियों ने गुरुवार शाम सबसे पहले शोपियां में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाया. इस हमले में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ. दूसरा हमला अनंतनाग जिले में हुआ. यहां आतंकियों ने एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) मुश्ताक अहमद शेख पर हमला किया.

आतंकियों ने ये हमला बिजबिहाड़ा के दाश्नीपोरा इलाके के कट्टू वाजपान गांव में स्थित उनके घर पर किया. आतंकियों ने एसपीओ और उनकी पत्नी पर फायरिंग की. हमले में एसपीओ शहीद हो गए, वहीं उनकी पत्नी गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गईं. उन्हें बिजबिहाड़ा में ही उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं कुलगाम में आतंकियों ने एक अध्‍यापक पर गोलियां चलाईं. नागरिक को एक पैर में गोली लगी है और उसका इलाज जारी है. आतंकियों की इस हरकत को राजौरी में बुधवार को हुई मुठभेड़ की प्रतिक्रया के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें चार आतंकवादी मार गिराए गए थे.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था, “राजौरी के सुंदरबानी इलाके में मुठभेड़ सुबह उस वक्त शुरू हुई, जब सशस्त्र आतंकियों ने 16 राज राइफल और 6 जाट रेजीमेंट के साथ साथ संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने पर इलाके में तलाशी अभियान चलाने वाले सीमा सुरक्षा बल के सैनिकों व राज्य पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी.”

अधिकारी ने कहा कि मारे गए आतंकियों के कब्जे से एके राइफल, मैगजिन, हथगोले और अत्याधुनिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) बरामद किए गए। साथ ही आतंकियों की असल पहचान का पता लगाया जा रहा है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles