हरियाणा की खट्टर सरकार का दोगला चरित्र देखने को मिल रहा है. एक तरफ वह मुस्लिमों के खुले में नमाज पढ़ने पर पाबंदी लगा रही है. तो वहीँ दूसरी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के लिए शाखाएं खोल रही है.

कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनकर हरियाणा के पंचकुला में राज्य सरकार की बनवाई हुई जिम का उद्घाटन करने के लिए गए थे. वहां पर धनकर ने बयान दिया कि ऐसी जिम का इस्तेमाल तो आरएसएस की शाखा लगाने के लिए भी किया जा सकता है.

हरियाणा सरकार की योजना है कि पूरे प्रदेश के हर गांव में दो एकड़ पंचायती भूमि पर जिम विकसित किया जाएगा. यहां पर युवा योग, कुश्ती के अलावा वॉलीबाल और कबड्डी के अलावा वजन उठाने जैसे खेलों को खेल सकेंगे. इससे पहले शिक्षा ​मंत्री राम बिलास शर्मा ने जिम को आरएसएस की शाखा लगाने के लिए इस्तेमाल करने की बात कही थी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

gurugram namaz 620x400

जब कृषि मंत्री से शिक्षा मंत्री के बयान पर राय मांगी गई तो उन्होंने कहा कि हां, राज्य के पैसे से चलने वाली जिम का इस्तेमाल आरएसएस की शाखा लगाने के लिए किया जा सकता है. इस बयान का खाद्य और आपूर्ति मंत्री करन देव कम्बोज ने भी समर्थन किया.

उन्होंने कहा,’ आरएसएस शाखा में भी कसरत और खेल ही खिलाए जाते हैं. शाखा में ऐसी कोई भी गतिविधि नहीं होती है, जिससे जिम में उसके करवाने पर प्रतिबंध लगाया जाए. मैं नहीं सोचता कि जिम का इस्तेमाल शाखा लगाने के लिए करना कहीं से भी गलत है. आरएसएस तो 1925 से शाखा लगवाता चला आ रहा है.’

Loading...