nawada clash 650x400 71522389207

भागलपुर में हिन्दू नव वर्ष के मौके पर बिना पुलिस परमिशन बीजेपी की अगुवाई में निकाले गए हिन्दू नववर्ष के मौके पर अल्प्संखयक मुस्लिम समुदाय के मोहल्लों में आपत्तिजनक नारे लगाने से भड़की हिंसा अब चार जिलों तक फ़ैल गई है.

शुक्रवार को नवादा में एक धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाया गया. इस दौरान दंगाइयों ने सड़क जाम कर बस, ट्रक और अन्य गाड़ियों में तोड़फोड़ की. उग्र लोगों ने एक दुकान और बाइक को आग लगा दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज कर स्थिति पर काबू पाया.

बता दें कि नवादा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संसदीय क्षेत्र है. नवादा के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि कुछ असमाजित तत्वों ने एक मूर्ति को तोड़ दिया, जिसकी वजह से दोनों समुदाय के लोग आपस में भिड़ गये. हालांकि अब हालात नियंत्रण में हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गौरतलब है कि रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान बिहार के कई इलाकों में हिंसा की खबरें आई थीं. जिसमें कई लोग घायल भी हुए थे. बिहार के मुंगेर, औरंगाबाद, समस्तीपुर में हिंसा हुई थी, जिसके बाद लगातार नीतीश कुमार पर सवाल उठ रहे हैं.

इस सबंध में लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा, “यह सब बीजेपी और आरएसएस की साजिश का नतीजा है। बीजेपी और आरएसएस के लोग दंगा भड़का रहे हैं. पिछले दिनों संघ प्रमुख मोहन भागवत 14 दिन के लिए बिहार आए थे. अब उनके आने का रिजल्ट सबके सामने आ रहा है.

Loading...