rabri devi xl 101117083457

पटना: नित्य नई परेशानियों का सामना कर रहा लालू परिवार अब रेल होटल आवंटन घोटाला मामले में परेशानियों में है. आज सीबीआई ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के राजधानी पटना स्थित आवास पर छापेमारी की.

इतना ही नहीं सीबीआई ने बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी पूछताछ की है. इससे पहले भी सीबीआई इस मामले में कई बार राबड़ी देवी से पूछताछ की है. जांच एजेंसी ने यह कार्रवई आईआरसीटीसी द्वारा होटलों के रखरखाव को लेकर दिए गए टेंडर में अनियमितता को लेकर की.

बता दें कि रेलवे होटल टेंडर का मामला 2004-09 के बीच का है, उस वक्त लालू यादव बिहार के रेलमंत्री थे. उनपर आरोप है कि उस वक्त रांची और पुरी में आईआरसीटीसी के होटल के ठेके विजय और विनय कोचर के स्वामित्व वाली सुजाता होटल्स कंपनी को सौंप दिए थे. जिसके बदले लालू यादव के परिवार ने रिश्वत ली थी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी के आवास पर करीब डेढ़ बजे पहुंची और दो बजे से लालू परिवार के सदस्यों से पूछताछ शुरू की.  इस मामले पर राजद के नेता शक्ति यादव ने कहा कि पीएम मोदी चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी समापन समारोह के मौके पर बिहार पहुंचे पीएम मोदी ने बदले की भावना से कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम को अपने साथ पटना लेकर पहुंचे है.

वहीँ जदयू नेता अजय आलोक ने पलटवार करते हुए कहा कि सीबीआई अपने हिसाब से जांच में जुटी है. इसमें सरकार का कोई रोल नहीं है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को यह बताना चाहिए कि इतनी कम उम्र में उन्होंने करोड़ों की संपत्ति कहा से जमा की है.

Loading...