बिहार: मस्जिद पर लगाए भगवा झंडे, धार्मिक किताबों को भी पहुंचाया नुकसान

11:34 am Published by:-Hindi News
samsti

रामनवमी के मौके पर देश भर में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हिंसा के मामले सामने आ रहे है. ऐसे में बिहार का समस्‍तीपुर भी अछूता नहीं रहा. हिंदूवादी संगठनों ने रोसड़ा कस्‍बे में स्थानीय जामा मस्जिद को निशाना बनाया.

हिंदूवादी संगठनों ने न केवल मस्जिद में तोड़फोड़ की बल्कि मस्जिद में रखी धार्मिक पुस्तकों का भी अपमान करते हुए उन्हें निशाना बनाया. घटना का वीडियो  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में एक युवक मस्जिद की मीनार पर चढ़कर भगवा झंडा लहराता दिख रहा है. जनसत्ता की रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रशासन इस पूरी घटना के दौरान मूकदर्शक बना रहा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ रोसड़ा के गुदरी बाजार स्थित मस्जिद के पास से सोमवार को माता दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन को जा रही थी. तब किसी शरारती तत्व ने मूर्ति की ओर चप्‍पल फेंक दी. इसी के विरोध में मंगलवार सुबह सैकड़ों लोग मस्जिद के पास इकट्ठा होकर आरोपी की बलि देने की मांग करने लगे.

समस्‍तीपुर के एसपी दीपक रंजन ने मीडिया को  बताया कि अब हालात सामान्‍य हैं. जानकारी मिलने पर पुलिस फौरन पहुंची और हालात को काबू में किया गया. जब पुलिस वहां पहुंची तो उन्‍हें भगवा झंडे नहीं मिले, केवल तिरंगा लगा हुआ मिला. एसपी के अनुसार, इस मामले में एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

Bhagwa flags on mosque

बिहार के रोसड़ा में उपद्रवी तत्वों ने मस्जिद पर भगवा झंडा लहरा दिया। हालांकि पुलिस ने मुस्तैदी, संयम और विवेक से मामले पर समय रहते काबू पा लिया, जिससे शांति बनी रही। यह वीडियो हमें पंकज श्रीवास्तव ने भेजा है।https://www.jansatta.com/rajya/bihar/saffron-flags-hoisted-on-jama-masjid-rosera-samastipur/614514/

Jansatta ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಮಂಗಳವಾರ, ಮಾರ್ಚ್ 27, 2018

बता दें की बिहार के औरंगाबाद में रामनवमी के जुलूस के दौरान 25 मार्च को दो समुदायों के बीच भारी झड़प हुई थी.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें