bhag1

बिहार के भागलपुर जिले के नाथनगर में शनिवार को दो गुटों में झड़प हो गई. इस घटना में लगभग छह पुलिसकर्मियों सहित दो दर्जन लोग घायल हुए हैं.

इस इलाके में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत चौबे की अगुवाई में बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक जुलूस निकला था. जुलूस के दौरान मेदनीनगर चौक पर एक पक्ष के लोगों ने गाना बजाने और चौक पर जुलूस ठहरने से मना किया, जिसके बाद लोग आमने सामने होकर पथराव करने लगे.

भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनोज कुमार ने बताया कि यह घटना नाथनगर पुलिस थाना इलाके में हुई. एसएसपी ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने गाने बजाने पर आपत्ति जताई जिसकी वजह से तनाव पैदा हो गया. लेकिन पुलिस के दखल के बाद जुलूस आगे बढ़ा. इसके बाद दो अलग-अलग समुदायों के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा हो गया, गोलियां चली, पथराव हुए और दुकानों एवं वाहनों को आग लगा दी गयी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

clash between two group in bhagalpur

बताया जा रहा है कि भिडंत के दौरान लोगों ने 10 राउंड फायरिंग भी की. पथराव में 4 सिपाही और 2 एएसआई समेत कुछ लोगों के घायल होने की खबर है. बवाल करीब 2 घंटे से तक जारी रहा. इस दौरान तीन स्थानीय निवासी को चोट लगने से वे जख्मी हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है. एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारियां की जाएंगी. बताया जा रहा है कि मुस्लिम बहुल इलाका है, प्रशासन ने अफवाह ना फैलने  के डर से सभी इंटरनेट सेवाएं  बंद कर दी है.

Loading...