dev1

dev1

लखनऊ: देश भर में शुक्रवार को होली मनाई जाएगी. ऐसे में राज्य के सबसे संवेदनशील इलाके मुजफ्फरनगर के एसएसपी अनंत देव ने मुस्लिमों के लिए ख़त लिखा है. अनंत देव ने ये ख़त होली के शुक्रवार के दिन होने की वजह से लिखा है.

अनंत देव ने अपने खत में लिखा, दोस्तों आप रसूल पाक की उम्मत के फर्द हैं, जिस रास्ते से रसूल पाक गुज़रते थे. उस रास्ते पर एक यहूदी औरत का घर पड़ता था. ये यहूदी औरत अपने घर का तमाम गर्द गुबार (कूड़ा करकट) लेकर छत पर इंतेज़ार करती थी, जब रसूल पाक घर के सामने से गुज़रते तो उनके ऊपर सारी गंदगी गिरा देती थी.

img 20180224 wa0003 1314520026

अब रसूल के किरदार को देखिए कि बदन का गर्द गुबार झाड़ कर चले जाते. एक रोज़ उन पर गन्दगी नही फेंकी गई जब रसूल पाक वापस लोटे तो मौहल्ले वालों से पूछा कि वो यहुदन औरत कहाँ चली गई है तो मोहल्ले वालों ने बताया कि वो बीमार है, रसूल पाक इज़ाज़त लेकर घर में दाखिल हुए और उससे पूछा तुम्हारे घर मे कोई और नही है? आपके लिये दवा ला दूँ। यहुदन ने देखा कि ये तो वो ही रसूल हैं जिसके ऊपर मैं रोज़ाना गन्दगी फैंका करती थी, इस मधुर स्वभाव को देखकर वो औरत रो पड़ी पैरों में सिर रख दिया और ईमान ले आई.

भाइयों आप सब उस उम्मत के फर्द हैं जिसके किरदार हुस्न ऐ अख़लाक़ को देखकर पत्थर दिल पिघल गया,इस लिये आप कभी सुन्नत रसूल पाक को याद करके आग को आग से बुझाने की कोशशि ना करें,आग बुझाने के लिये पानी की ज़रूरत होती है।अक़्ल ओ होश का दामन कभी मत छोड़ो वरना शैतान का फितना काम कर जायेगा।अगर किसी बच्चे या बड़े से कोइ ना समझी होजाये तो सब्र और धीरज से काम लेकर होली के शुभ अवसर पर जिले में अमन ओ अमान क़ायम रखेंगे। आपका बहुत बहुत धन्यवाद होगा.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?