303052 303036 jk1

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बुधवार को आतंकवदियों से हुई मुठ’भेड़ के दौरान छह पत्रकारों को पुलिस के हाथों पिटाई का मामला सामने आया है। बाद में पुलिस की तरफ से बयान आया है कि मामले की जांच की जा रही है। घायल पत्रकारों से माफी भी मांगी गई है।

घटनास्थल पर मौजूद पीटीआई के एक फोटो पत्रकार ने बताया कि अनेक मीडियाकर्मी मु’ठभेड़ को कवर रहे थे कि कुछ पुलिसकर्मियों ने उन्हें जाने के लिए कहा लेकिन मीडियाकर्मी वहीं डटे रहे जिससे तीन-चार मीडियाकर्मियों और पुलिस के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद उन्होंने तीन मीडियाकर्मियों के साथ कथित तौर पर मारपीट की।

वहीं घटना को कवर करने वाले एक अन्य पत्रकार असिफ कुरैशी का कहना है ‘हम डीआईजी से बात ही कर रहे थे कि एक पुलिसवाला आया और लाठी से मुझे और मेरे कैमरामैन को पीटने लगा।’ इस मामले पर एक सीनियर अफसर एसपी पानी ने कहा है ‘मैंने खुद पत्रकारों से माफी मांगी है। हमें खेद है कि ऐसा हुआ।’

कश्मीर प्रेस क्लब (केपीसी) ने घटना की निंदा की और आरोप लगाया कि सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कुछ पत्रकार घायल हो गए हैं। केपीसी ने सुरक्षा बलों के बर्ताव पर अचरज व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि राज्य प्रशासन घटना पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करेगा।

बता दें कि श्रीनगर में बुधवार एक बार फिर मुठ’भेड़ हुई है। इस मुठ’भेड़ में तीन आतंकी ढेर किए गए हैं वहीं एक जवान शही’द हो गया है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने मुठभेड़ को लेकर मीडिया से बात करते हुए बताया कि विशेष सूचना पर सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह ऑपरेशन मंगलवार रात शुरू किया था।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें