सोमवार को तमिलनाडु के रामेश्वरम के पास समुद्री इलाके में श्रीलंकाई नेवी ने भारतीय मछुआरों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की. इस गोलीबारी में एक मछुआरे की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य लोग घायल हो गए हैं.

तमिलनाडु पुलिस के अनुसार, श्रीलंका की ओर से रात के करीब 10 बजे फायरिंग की गई. घायलों को इलाज के लिए रामेश्वरम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रामेश्वरम फिशरमेन एसोसिएशन के अध्यक्ष पी. सेसुराजा ने बताया कि करीब 2000 मछुआरे भारतीय सीमा पर मछलियां पकड़ रहे थे जब श्रीलंकाई नेवी के जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी. उन्होंने चेतावनी भी जारी नहीं की और सीधे गोली चला दी.

श्रीलंकाई नेवी के जवानों की गोली से मारे गए भारतीय मछुआरे की मौत के विरोध में तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. कुछ लोगों ने हत्या के विरोध में टॉवरों पर चढ़कर विरोध दर्ज कराया. तमिलनाडु सरकार ने मरने वाले मछुआरे के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायल को एक लाख रुपये देने की घोषणा की है.

केन्द्र सरकार ने भी मंगलवार को श्रीलंका सरकार से उनकी नौसेना द्वारा कथित तौर पर एक भारतीय मछुआरे को गोली मारने के मुद्दे पर चिंता जताई. भारत के उच्चायुक्त तरनजीत सिंह संधू ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के समक्ष इस मुद्दे को उठाया है. श्रीलंका की नौसेना ने उच्च एवं सम्पूर्ण जांच का भरोसा दिलाया है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?