spp

जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रही पुलिसकर्मियों के अपहरण की घटनाओं के बीच प्रदेश के पुलिस प्रमुख एसपी वैद को उनके पद से हटा दिया गया है। पुलिस महानिदेशक (कारागार) दिलबाग सिंह को राज्य के पुलिस प्रमुख का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया।

माना जाता है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रही आतंकी वारदातों से निपटने के तरीके को लेकर डीजीपी एसपी वैद से बेहद नाराज था। हाल ही में घाटी में पुलिसकर्मियों के परिवारवालों को आतंकियों से छुड़ाने के बदले एक आतंकी के पिता को छोड़ा गया था। जिसके चलते पुलिस विभाग के आला अधिकारियों में फेरबदल किया गया।

गृह विभाग के प्रधान सचिव द्वारा आदेश में कहा गया है कि 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी वैद्य का तबादला यातायात आयुक्त के पद पर किया गया है। आदेश में लिखा है कि एक स्थायी व्यवस्था होने तक 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी और कारागार विभाग के प्रमुख दिलबाग सिंह इस पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

एसपी वैद ने ट्वीट करके कहा है कि मैं भगवान का शुक्रगुज़ार हूं कि उन्होंने मुझे अपने लोगों और अपने देश की सेवा का मौक़ा दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सुरक्षा एजेंसियां और जम्मू कश्मीर के लोगों ने मुझमें विश्वास दिखाया और मेरा साथ दिया, इसके लिए उनका शुक्रगुज़ार हूं। नए डीजीपी को मेरी शुभकामनाएं।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें