Saturday, October 23, 2021

 

 

 

6 महीने में सौ से ज्यादा दंगे देने वाली सपा सरकार से बेहतर है योगी सरकार: कल्बे जव्वाद

- Advertisement -
- Advertisement -

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य व शिया धर्मगुरु मौलाना सैय्यद कल्बे जव्वाद नकवी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्य नाथ सरकार को पूर्व अखिलेश सरकार से बेहतर करार देते हुए कहा कि सपा सरकार के दौरान इतने दंगे हुए कि मुसलमान बर्बाद हो गए.

उन्होंने कहा कि सपा सरकार के शुरुआती छह माह में ही सौ से ज्यादा दंगे उत्तर प्रदेश में हो गये थे.  भाजपा सरकार में अभी तक कोई ऐसी बात नहीं हुई है. उन्होंने मोदी सरकार को लेकर कहा कि मोदी सरकार ने अगर मुसलमानों का कोई भला नहीं किया तो किसी प्रकार का नुकसान भी नहीं किया है. जबकि कांग्रेस की तत्कालीन केन्द्र सरकार में मुसलमानों को बहुत नुकसान पहुंचाया गया.

मौलाना ने कहा कि हर सरकार में कोई न कोई खराबी होती है लेकिन सपा सरकार में तो मुसलमान बर्बाद हो गये. आज तक मुजफ्फरनगर दंगे से वहां के मुसलमान उबर नहीं पाये हैं.  उन्होंने कहा कि मुसलमानों को अब तक किसी ने अगर सबसे ज्यादा नुक्सान पहुंचाया है तो वो कांग्रेस है.

अयोध्या विवाद को लेकर उन्होंने कहा, अगर आपसी बातचीत से निकल आता है, तो अच्छी बात है. लेकिन अगर बातचीत से कोई नतीजा नहीं निकलता है तो मुसलमान हर कीमत पर सुप्रीम कोर्ट के ही फैसले को मानेगा.

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी द्वारा बाबरी मस्जिद स्थल को मंदिर बनाने के लिए हिंदुओं को सौंपे जाने के सवाल पर मौलाना जव्वाद ने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड को बाबरी मस्जिद की जगह किसी और को देने का हक नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles