padma

padma

फिल्म पद्मावती की रिलीज को लेकर चल रहे बवाल के बीच मध्यप्रदेश के देवास जिले के सभी स्कूलों में पद्मावती फिल्म के घूमर गीत को बैन कर दिया गया. हालांकि जब इस का विरोध शुरू हुआ तो आदेश को मजबूरन वापस लेना पड़ा.

दरअसल, देवास जिले के शिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी स्कूलों में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में फिल्म पद्मावती के घूमर गाने को शामिल करने पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था.

देवास के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) दिनेश सूर्यवंशी ने बुधवार को ये आदेश जारी किया था. जिसमे कहा गया था, ‘पद्मावती के सम्मान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा इस कार्यालय में आग्रह पत्र प्रस्तुत किया गया है.

आदेश में बताया गया कि इसमें विद्यालय के अंतर्गत होने वाले समस्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों में घूमर गाने पर रोक लगाई जाने और हिंदुत्व की भावना को ठेस न पहुंचाने के बारे में कहा गया है. ऐसे में आप अपने विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में घूमर गाने का उपयोग न करें.

सोशल मीडिया में बड़े पैमाने पर आदेश के विरोध के चलते जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने डीईओ को तुरंत इस आदेश को वापस लेने के निर्देश जारी किये. सिंह ने बताया कि डीईओ के इस आदेश को तत्काल प्रभार से रद कर दिया गया है.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें