पहलू खान केस की दोबारा जांच करेगी SIT, 15 दिनों में देनी होगी रिपोर्ट

1:10 pm Published by:-Hindi News

राजस्थान सरकार ने बहुचर्चित पहलू खान प्रकरण की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का फैसला किया है। राज्य सरकार के शुक्रवार देर रात जारी बयान के अनुसार यह दल 15 दिन में अपनी रपट राज्य सरकार को सौंपेगा।

नितिनदीप बल्लगन की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया गया है। जिसमे एसपी रणधीर सिंह, रघुवीर सैनी और सुनील कुमार शामिल हैं। एसआईटी मामले की जांच में की गई खामियों की हर एंगल से करेगी। साथ ही एसआईटी जांच में जिम्मेदार अधिकारियों की भूमिका भी तय करेगी।

बता दें कि अलवर की जिला अदालत ने बुधवार को पहलू खान की भीड़ द्वारा हत्या के मामले में सभी छह आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले ही कह चुके हैं कि राज्य सरकार निचली अदालत के फैसले को चुनौती देगी।

geh

बयान के अनुसार मुख्यमंत्री गहलोत ने पहलू खान प्रकरण में हाल ही आए अदालत के निर्णय की शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री कार्यालय में उच्च अधिकारियों के साथ विस्तार से समीक्षा की। गहलोत ने इस प्रकरण की जांच में रही त्रुटियों पर विस्तार से चर्चा की।

बैठक में निर्णय लिया गया कि अधीनस्थ अदालत के निर्णय के खिलाफ अपील की जाए जिसके लिए एक वरिष्ठ अधिवक्ता की सेवाएं ली जाएंगी।

Loading...