Sunday, December 5, 2021

गुरुग्राम में मुस्लिम युवक से मारपीट और जबरन जय श्रीराम बुलवाने के मामले में SIT गठित

- Advertisement -

देश की राजधानी से सटे गुरुग्राम में एक मुस्लिम युवक से मारपीट के मामले में अब स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) की टीम को जांच सौंप दी गई है। आरोप है कि शुक्रवार, 25 मई की रात, नमाज से लौटते वक्त कुछ लोगों ने युवक से मारपीट की और उससे टोपी उतरवाकर ‘जय श्री राम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगवाए।

गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकिल ने ये दावा किया है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। हालांकि मामले में पुलिस की कई टीमें लगातार छापेमारी कर रही है। ये टीम डीसीपी की अगुवाई में काम कर रही है। पुलिस कमिश्नर का दावा है कि इस मामले में SIT के साथ गुरुग्राम पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं। साथ ही जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वहीं पुलिस को अब इस मामले में लगातार लीड मिल रही है, जिसकी बदौलत गुरुग्राम पुलिस इस पूरे मामले को जल्द ही सुलझा लेगी। बता दें कि पीड़ित युवक का नाम बरकत आलम है जो मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। मोहम्मद बरकत आलम (25) ने पुलिस में दाखिल एक शिकायत में आरोप लगाया है कि चार लड़के सदर बाजार लेन में उससे मिले और उन्होंने उससे पारंपरिक टोपी हटाने के लिए कहा। इसी क्रम में उस लड़के के साथ मार-पीट भी की गई।

आलम गुरुग्राम के जैकबपुरा इलाके में रहता है। काफी समय बीत जाने के बाद जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिद के सामने प्रदर्शन शुरू कर रास्ते को जाम कर दिया। उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित युवक को सेक्टर 10 के सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया। इलाज के बाद पीड़ित युवक को सिटी थाने ले जाया गया।

आलम ने शिकायत में कहा है, “आरोपियों ने मुझे धमकी दी और कहा कि इलाके में टोपी पहनने की इजाजत नहीं है। उन्होंने टोपी उतार ली और मुझे थप्पड़ मारा। उन्होंने भारत माता की जय का नारा लगाने के लिए कहा। उनके कहने पर मैंने नारा लगाया। उसके बाद उन्होंने मुझे जय श्रीराम बोलने के लिए भी मजबूर किया, जिसे मैंने इनकार कर दिया। उसके बाद आरोपियों ने एक लाठी लेकर मेरे पैर और पीठ पर पीटा।”

संबंधित मामले में पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकिल ने कहा कि आरोपी को किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।पुलिस कमिश्नर की मानें तो अपराध करने वाले की कोई धर्म या जाती नहीं होती। इसलिए आरोपी को पकड़ने की हर संभव कोशिश की जा रही है। हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस को कई क्लू भी मिले हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles