Tuesday, December 7, 2021

अब सर सैयद अहमद खां की तस्वीर गायब, बीजेपी नेताओं पर शक

- Advertisement -

अलीगढ़ मुस्‍ल‍िम यूनिवर्स‍िटी (AMU) में एक के बाद एक नए विवाद सामने आ रहे है. पूर्व राष्ट्रपति हामिद अंसारी के दौरे के दौरान हिंदूवादी कार्यकर्ताओं के हंगामे से उपजा विवाद थमा नही था कि अब एक नया विवाद पैदा हो गया है.

दरअसल, शुक्रवार को खैर कस्बे में मौजूद पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में सर सैयद अहमद खां की तस्वीर को किसी ने हटा दिया. इस खबर के फैलते ही छात्र भड़क उठे. हालांकि, यह तस्वीर क्यों हटाई गई है, इसे लेकर अभी वजह साफ नहीं है.

अब गेस्ट हाउस से सर सैयद की तस्वीर हटाए जाने का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है. बीजेपी सांसद सतीश कुमार गौतम ने भी माना कि जब वे पिछली बार बैठक में गेस्ट हाउस गए थे तो सर सैयद की तस्वीर वहां लगी थी. उन्होंने कहा कि यह तस्वीर क्यों हटाई गई है, इस बारे में उन्हें भी कोई जानकारी नहीं है.

aligarh muslim university

वहीँ गेस्ट हाउस के चौकीदार पप्पू का कहना है कि बुधवार तक तस्वीर लगी हुई थी. उसके बच्चे की तबीयत खराब हो गई थी. उसे लेकर वह अस्पताल गया. जब वापस आया तो वहां तस्वीर नहीं थी. अंदरखाने चर्चा है कि भाजपा के एक नेता के कहने पर ये तस्वीर हटाई गई है, क्योंकि यहां पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर नहीं होने पर नेताजी नाराज हो गए थे.

बीते बुधवार को इसी गेस्ट हाउस में लोहागढ़ प्रकरण को लेकर भाजपा नेताओं की मंथन बैठक हुई थी. लोहागढ़ में जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा के रात्रि प्रवास के दौरान दलित के घर में होटल से खाना मंगाकर खाने के मामले को लेकर हुई फजीहत पर भाजपा नेता वार्ता कर रहे थे. इस बैठक में सांसद सतीश गौतम, खैर के भाजपा विधायक अनूप प्रधान सहित स्थानीय भाजपा नेता और पदाधिकारी मौजूद थे.

इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर प्रदीप रत्नम का कहना है कि गेस्ट हाउस में सर सैयद की तस्वीर हटाए जाने का प्रकरण संज्ञान में आया है. शनिवार को इस संबंध में जांच कराई जाएगी. इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles