Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

कोरोना से सिख ‘ग्रंथी’ की मौत, पंजाब में फ़ेल सकता है भारी संक्रमण

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना वायरस से संक्रमित सिख ‘ग्रंथी’ की मौत ने पंजाब में कोरोना संक्रमण की दहशत फैला दी। 18 मार्च को ही पंजाब के नंवाशहर में ग्रंथी बदलदेव सिंह की कोरोना से मौत हुई, जिसके बाद छह दिन में 21 लोग कोरोना की चपेट में आ गए।

एनबीटी के अनुसार, जर्मनी से वाया, इटली लौटे, बलदेव सिंह को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने के बाद घर में अलग-थलग रहे की सलाह मिली थी, लेकिन बावजूद उसके वह लोगों से खुलकर मिले थे। होशियारपुर के रहने वाले 62 वर्षीय हरभजन सिंह की रविवार को मौत हो गई। उनका अमृतसर के सरकारी मेडिकल अस्पताल में इलाज चल रहा था। बलदेव सिंह और हरभजन सिंह ग्रंथी थे। हरभजन सिंह की पत्नी, बेटे और बहू और एक पड़ोसी का होशियारपुर में कोरोनो वायरस का इलाज चल रहा है।

हरभजन सिंह का मेडिकल इतिहास कहता है कि वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थे। उपायुक्त शिवदुलार ढिल्लों ने अमृतसर में मीडिया को बताया कि हरभजन सिंह ने बलदेव सिंह के साथ यात्रा की थी। राज्य के कोविड-19 पॉजिटिव मामलों में अब तक लगभग 70 प्रतिशत मामलों के फैलने में नवांशहर जिले के बंगा कस्बे के निवासी बलदेव सिंह की भूमिका होने का पता चला है, जिनका दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी, लेकिन उनकी मौत के बाद उनके कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला था। बलदेव सिंह द्वारा 27 लोगों को संक्रमित किए जाने का संदेह है, जिसमें उनके परिवार के 14 सदस्य शामिल हैं। हालांकि, पिछले दो दिनों में पंजाब में कोरोनोवायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।
पंजाब में सोमवार तक कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई। अमृतसर में रविवार देर रात एक व्यक्ति की मौत के बाद सोमवार शाम छह बजे पटियाला के अस्पताल में भर्ती महिला ने भी दम तोड़ दिया। वह लुधियाना की रहने वाली थी। इसके साथ ही, सोमवार को प्रदेश में कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या भी 38 से बढ़कर 41 पर पहुंच गई।
राज्य सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सेहत विभाग द्वारा अब तक 1051 संदिग्धों की जांच के लिए सैंपल लिए गए जिनमें से 881 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। फिलहाल 129 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles