गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ कांग्रेस के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीर वाले होर्डिंग्स अमृतसर में देखने को मिले।

इन होर्डिंग्स में लिखा है – ‘करतारपुर रास्ता खुलवाने वाले असली हीरो नवजोत सिंह सिद्धू’। पोस्टर में लिखा है – ‘हम पंजाबी  छाती ठोक कर कहते हैं  कि करतारपुर रास्ता खुलवाने का सारा श्रेय नवजोत सिंह सिद्धू – इमरान खान को जाता है, क्योंकि हम लोग एहसान फरामोश नहीं हैं ।’

अधिकारियों ने बताया कि हालांकि, नगर निगम ने कुछ घंटों के भीतर होडिर्ंग्स को हटवा दिया। वहीं इन पोस्टरों को लगाने का विरोध करते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राजेश हनी ने यहां तक कह दिया कि इससे साबित हो गया है कि नवजोत सिंह सिद्धू वास्तव में भारत में आईएसआई के एजेंट हैं।

बता दें कि इमरान ने सिद्धू को भारत में पहला निमंत्रण कार्ड दिया है। भारत स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के माध्यम से मिले कार्ड पर नंबर 001 लिखा है। सिद्धू ने 9 नवंबर को करतारपुर जाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार से अनुमति मांगी थी। पंजाब सरकार ने उनको अनुमति दे दी है।

9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होगा। इससे पहले ही 2200 सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान के पंजाब प्रांत पहुंच गया। उधर, पाकिस्तान सरकार ने कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले 5 नवंबर को डाक टिकट और थीम वीडियो सॉन्ग जारी किया। 8 रुपए मूल्य के डाक टिकट पर ननकाना साहिब गुरुद्वारे की तस्वीर है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन