गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची से रे’प की घटना के बाद उत्तर भारतीयों को पूरे राज्य में हिंसा का सामना करना पड़ा। जिसके चलते वे अपने घरों को लौटने को मजबूर हो गए। अब पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में भी उत्तर भारतीयों को निशाना बनाया जा रहा है।

मुंबई के प्रभा देवी इलाके में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने एक युवक को पीट दिया। फिलहाल दादर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और तीन लोगाें को हिरासत में भी लिया गया है।

बताया जा रहा है कि खाने का स्‍टॉल लगाने की जगह को लेकर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उत्‍तर भारतीय युवक विशाल पांडेय की पिटाई कर दी। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। फिलहाल पुलिस हिरासत में लिए गए युवकों से पूछताछ कर रही है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में उत्तर भारतीय और मराठी मानुष एक बड़ा मुद्दा रहा है। जिसके चलते उत्तर भारतीयों के साथ कई बार राजनीतिक हिंसा देखने को मिलती आई है।

वही दूसरी और गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने अपने प्रदेश में उत्तर भारतीयों पर हाल में हुए हमले और उनके पलायन पर मंगलवार को भरोसा दिलाया कि बिहार के लोगों को वहां “सौ प्रतिशत” सुरक्षित महसूस करना चाहिए।

Loading...